क्या राजस्थान में चौंकाएगी बीजेपी,MP-CG के बाद कौन होगा भाजपा का CM चेहरा

राजस्थान का अगला सीएम कौन होगा इसको लेकर सस्पेंस बरकरार है अभी . उम्मीद की जा रही है कि मंगलवार को पार्टी राजस्थान के होने वाले नए मुख्यमंत्री की घोषणा भी कर सकती है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व से एक साल के लिए सीएम बनाने की मांग करते आ रहे है . उनका कहना है कि इसके बाद वो खुद इस पद को छोड़ देंगी, लेकिन पार्टी उन्हें स्पीकर बनाना जा रही है . सूत्रों का कहना है कि वसुंधरा राजे इसके लिए मना कर चुकी थे . सूत्र आगे बताते हैं कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वसुंधरा राजे को विधायकों से अलग से मुलाकात करने से रूका है . बताया जा रहा है कि वसुंधरा राजे ने रविवार 10 दिसंबर 2023 की रात जेपी नड्डा से फ़ोन पर की बात .

राजस्थान के समीकरण

रविवार 3 दिसंबर को घोषित हुए है की विधानसभा चुनावों के नतीजों में भाजपा ने राजस्थान में प्रचंड़ जीत हासिल किया है . बीजेपी को 199 में से 115 सीटें हासिल है , लेकिन पार्टी अब तक मुख्यमंत्री को लेकरअभी कोई फैसला नहीं कर पाइये है . पार्टी ने बीजेपी विधायक दल की बैठक के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित तीन पर्यवेक्षकों को भी नियुक्त किया है.

इस चार नेताओं का नाम सीएम की रेस में है

राजस्थान के सीएम पद की रेस में वसुंधरा राजे के अलावा 4 अन्य लोग भी शामिल हैं. मुख्यमंत्री की रेस में राजस्थान से महंत बालकनाथ, राज्यवर्धन राठौड, दीया कुमारी और गजेंद्र शेखावत आदि के नाम आ रहे है . किरोड़ी लाल मीणा से जब मीडिया ने नया सीएम बनने में हो रही देरी का कारण पूछा तो उन्होंने कहा है कि- राजस्थान के मुख्यमंत्री चेहरे पर बीजेपी नेता किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि हमारे पास सक्षम चेहरों की कोई भी कमी नहीं है.

Scroll to Top