क्रिसमस के मौके पर पीएम मोदी ने ईसाई समुदाय आर्कबिशप के लोगों से की मुलाकात

 

क्रिसमस के अवसर पर अपने आधिकारिक आवास पर ईसाई समुदाय के सदस्यों के साथ संवाद करने के लिए बेंगलुरु के आर्कबिशप पीटर मचाडो ने पीएम नरेंद्र मोदी की काफी सराहना की है। इसके साथ ही उन्होंने नफरत भरे भाषणों और गिरजाघरों पर हमले जैसी चिंताओं को दूर करने के लिए उनसे हस्तक्षेप करने का भी बहुत आग्रह किया है । आर्कबिशप ने कहा कि इस वर्ष क्रिसमस समारोह भारत में ईसाइयों के लिए विशेष है ।

इसके साथ ही उन्होंने नफरत भरे भाषणों और गिरजाघरों पर हमले जैसी चिंताओं को दूर करने के लिए उनसे हस्तक्षेप करने का आग्रह किया।

समाज सेवा में ईसाई समुदाय बढ़-चढ़कर हिस्सा लेता रहते है

 

पीएम मोदी ने सोमवार को क्रिसमस के मौके पर ईसाई समुदाय के लोगों से संवाद किया था। कहा था कि उनके साथ उनका बहुत पुराना नाता रहा है। उन्होंने कहा था कि ईसाई समुदाय ने समाज को दिशा देने में निरंतर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हुई है। समाज सेवा में यह समुदाय बढ़-चढ़कर हिस्सा लेता है। गरीब और वंचितों की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहता है।

आर्कबिशप ने कहा कि इस वर्ष क्रिसमस समारोह भारत में ईसाइयों के लिए विशेष है , क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने नई दिल्ली में समुदाय के प्रतिनिधियों को अपने आवास पर आमंत्रित किया है , उन्होंने कहा कि इसके अलावा प्रधानमंत्री सभी दलितों, चाहे वे ¨हदू, मुस्लिम, सिख या ईसाई हों को समान दर्जा देकर दलित ईसाई आरक्षण मुद्दे को हल करने के लिए ईसाई नेताओं को विश्वास में हैं।

Scroll to Top